सुबह-सुबह गुनगुने पानी में मिलाकर पीएं ये दो चीज, पेट रहेगा फिट, हेल्‍थ होगी सुपरहिट

आज आपको ऐसी मॉर्निंग ड्रिंक के बारे में बताएंगे जो आपको रिफ्रेश करेगी, साथ ही आप दिन भर एनर्जी से भरपूर रहेंगे । ये ड्रिंक आप सभी के लिए जानी पहचानी है ।

New Delhi, Jul 31 : अच्‍छे दिन की शुरुआत होती है एक अच्‍छी सुबह से । सुबह अच्‍छी ना हो तो पूरा दिन थका हुआ बोझिल सा हो जाता है । दिनभर रिफ्रेश रहने के लिए आपको एक बढि़या ब्रेकफास्‍ट की जरूरत होती है । जल्‍दी उठकर सारे काम निपटाकर एक हैवी ब्रेकफास्‍ट आपको दिन भर काम करने के लिए तैयार करता है । लेकिन इससे भी जरूरी है एक चीज, जो आपको हर सुबह लेनी ही चाहिए । दिनभर एनर्जी से फुल रहने के लिए और अपने वजन को नियंत्रण में रखने के लिए ।

Advertisement

नींबू, पानी और शहद की ड्रिंक
आपको दिनभर के लिए चुस्‍त-दुरुस्‍त रखने वाली ये चीज है एक ड्रिंक । जिसे आपको सुबह उठकर, खाली पेट लेना है । ये ड्रिंक कोई और नहीं पानी, नींबू और शहद को बनाकर तैयार की जा सकती है । जी हां गुनगुने पानी में एक नींबू का रस और शहद मिलाकर पीने से आप दिन भर के लिए स्‍फूर्ति पा सकते हैं । ये ड्रिंक आपको रिफ्रेश रखती है और आपको वजन घटाने में भी बड़ी कारगद साबित होती है । नींबू, शहद को गरम पानी में मिलाकर पीने के कई और फायदे भी हैं ।

Advertisement

पेट की सारी प्रॉब्‍लम होगी दूर
इसे रोज पीने से आपको पेट की कोई प्रॉब्‍लम नहीं होगी । पेट से जुड़ी हर समस्‍या का निदान इस एक ड्रिंक में छिपा है । अगर आपका पेट कमजोर है, अपच की समस्‍या आपको होती रहती है तो भी ये नींबू, शहद का पानी आपको राहत पहुंचाएगा । आपका हाजमा बिना हाजमे की गोली के ही बढि़या रहेगा । ये ड्रिंक एनर्जी बूस्‍टर कही जाती है, दरअसल नींबू में मौजूद विटामिन सी एनर्जी बूस्‍ट करने और आपको रिफ्रेश करने का काम करते हैं, इसे पीकर दिनभर के लिए आपका मूड भी अच्‍छा रहता है ।

सांसों की बदबू होगी दूर
अगर आपके मुंह से बदबू आती है तो आप रोज सुबह गुनगुने पानी में नींबू, शहद पिया करें । इसे पीने से मुंह के बैक्‍टीरिया मर जाते हैं और मुंह से बदबू नहीं आती । साथ ही मुंह से जुड़ी बीमारियां भी दूर भाग जाती हैं । गुनगुने पानी का ये नुस्‍खा आपके वजन को नियंत्रित रखता है । रोज सुबह इसे पीने से वजन घटने की कोशिश में जुटे लोगों को फायदा मिलता है । इस ड्रिंक के फायदे आपकी स्किन को भी मिलते हैं । इस ड्रिंक से खून साफ होता है और चेहरे पर पिंपल वगैरह भी नहीं होते ।