दिलचस्‍प रिसर्च : पति से कीजिए ‘ऑनलाइन’ फ्लर्ट, रिश्‍ते और मजबूत होंगे

फ्लर्टिंग, है तो नेगेटिव साउंड करने वाला शब्‍द, लेकिन इसका फायदा आप अपनी मैरिड लाइफ में कैसे उठा सकती हैं, वो भी ऑनलाइन रहकर । जानिए एक ऐसी ही रिसर्च के बारे में जो ऑनलाइन चैट के फायदे गिना रही है ।

New Delhi, Jun 28  : सुनकर अजीब लगे लेकिन आप दोनों को और नजदीक ला सकती है ऑनलाइन फ्लर्टिंग । ये हवा हवाई बातें नहीं बल्कि इस पर एक रिसर्च की गई है । रिसर्च के नतीजे बताते हैं कि ऑनलाइन फ्लर्टिंग आपके रिश्‍तों को और मजबूत बना सकती है । यंगस्‍टर्स तो यूं भी फ्लर्टिंग से बाज नहीं आते । वैसे भी फ्लर्टिंग हैल्‍दी हो तो इसमें गलत भी क्‍या है । खैर हम बात कर रहे हैं महिलाओं के लिए फ्लर्टिंग कैसे उन्‍हे अपने हस्‍बैंड के और करीब ला सकती है ।

Advertisement

पति को अनजान शख्‍स मानकर बनाएं दोस्‍त
इंटरनेट की दुनिया में कोई भी शख्‍स अपने शब्‍दों से जाना जाता है । आप कैसे अपने शब्‍दों के जादू से दूसरे को अपने करीब ला सकती हैं ये आपको जानना होगा । अपने पति को इंटरनेट पर फ्रेंड बनाएं, उन्‍हें बताएं कि आप उनसे ऑनलाइन बातें करना चाहती हैं, बातों के दौरान आप उन्‍हें अपना इंटरेस्‍ट बताएं । देखिएगा जो सालों से नहीं हुआ वो आपके इस ऑनलाइन जादू से हो जाएगा ।

Advertisement

बेहतर होते हैं शारीरिक संबंध
हॉलैंड में 70 जोड़ों पर हुई एक स्‍टडी से ये बात सामने आई है कि जो लोग रोजाना फ्लर्टिंग करते हैं, वो अपने पार्अनर के साथ इंटिमेसी को खूब एन्‍जॉय करते हैं । उनके और उनके पार्टनर के बीच लंबे समय तक रोमांस बरकरार रहता है ।

आप एक दूसरे की तारीफ करना सीखते हैं
ऑनलाइन रहकर आप एक बात नोटिस करते होंगे , आप इमोजीस का इस्‍तेमाल कर अपने इमोशन्‍स को दूसरे के सामने लाते हैं । उनकी तारीफ भी करते हैं । ऑनलाइन फ्लर्टिंग में भी दिल की बात दूसरे से कहने में नहीं हिचकिचाते चाहे वो कुछ भी हो । यानी आपका कॉन्फिडेंस भी इंप्रूव होता है ।

मूड अच्‍छा रहता है
ऑनलाइन रहना वर्चुअल दुनिया में रहने जैसा है । इससे आपको तनाव नहीं होता और आपका दिमाग शांत रहता है । आप बस ये सोचते हैं कि दूर बैठे उस शख्‍स से आप कैसे जुड़ सकते हैं उनके लिए क्‍या – क्‍या कोशिश कर सकते हैं ।

ऑनलाइन फ्लर्टिंग के पक्ष में 34 फीसदी लोग
मार्केटिंग एजेंसी यूरो आरएससीजी की ओर से हुए इस सर्वे में सामने आया है कि आजकल रिश्‍ते बनाने और बिगाड़ने यानी खत्‍म करने में सोशल साइट्स का जमकर प्रयोग हो रहा है । सर्वे में करीब 34 फीसदी लोगों ने माना है कि ऑनलाइन फ्लर्टिंग में कोई बुराई नहीं । हालांकि इसके विरोध में ज्‍यादा फीसदी लोगों ने अपना वोट कास्‍ट किया । इस सर्वे में ऑनलाइन फ्लर्टिंग के कुछ और फायदे भी बताए गए हैं ।