आईसीसी टेस्ट रैंकिग में विराट कोहली का दबदबा बरकरार, इन खिलाड़ियों ने लगाई लंबी छलांग

Virat Kohli Fit2

गेंदबाजों की ताजा रैकिंग में स्टुअर्ट ब्रॉड को दो स्थान का तो क्रिस वोक्स को एक रैंक का फायदा मिला है। ब्रॉड अब 12वें स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि वोक्स को 34 वां रैंक मिला है।

New Delhi, Jun 05 : आईसीसी ताजा टेस्ट रैकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर बरकरार हैं, तो वहीं बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ अभी भी नंबर वन बने हुए हैं। आईसीसी की सोमवार को जारी इस रैंकिग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड को सबसे ज्यादा फायदा मिला है। इसकी वजह इंग्लैंड और पाक के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच माना जा रहा है, इस मुकाबले में दोनों ने दमदार प्रदर्शन किया था।

Advertisement

गेंदबाजों को फायदा
गेंदबाजों की ताजा रैकिंग में स्टुअर्ट ब्रॉड को दो स्थान का तो क्रिस वोक्स को एक रैंक का फायदा मिला है। ब्रॉड अब 12वें स्थान पर पहुंच गये हैं, englandजबकि वोक्स को 34 वां रैंक मिला है। इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की। अंग्रेजों ने पाक को पारी और 55 रन से हराया, जिससे सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गया है। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गये पहले टेस्ट मुकाबले में पाक ने इंग्लैंड को मात देकर सीरीज में 1-0 से बढत ले ली थी।

Advertisement

ब्रॉड का प्रदर्शन
तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 38 रन देकर तीन विकेट और दूसरी पारी में 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किये थे। buttler1उनके साथी 5 विकेट हासिल करने वाले जेम्स एंडरसन को तीन अंकों का फायदा मिला, वो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

पाक गेंदबाजों को भी फायदा
आईसीसी टेस्ट रैकिंग में पाकिस्तान के गेंदबाजों को भी फायदा मिला है। लेग स्पिनर शादाब खान तीन स्थान की छलांग लगाकर 93वें रैंक पर पहुंच गये हैं। Eng1तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास ने क्रमशः 20वां और 32वां स्थान हासिल किया है।

बटलर को फायदा
बल्लेबाजी में इंग्लैंड को विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को सबसे ज्यादा फायदा मिला है। आपको बता दें कि बटलर ने दूसरे टेस्ट में 80 रनों की नाबाद पारी खेली थी, Eng11वो 19 स्थानों की छलांग लगाते हुए 63वें स्थान पर पहुंच गये हैं। सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक भी एक स्थान आगे बढते हुए 13वें स्थान पर पहुंच गये हैं।