जिनकी बाईं आंख के नीचे होता है तिल, ऐसे लोगों से संभलकर रहें

बर्थ मार्क के साथ ही लोगों के शरीर पर तिल भी होते हैं, क्‍या आप जानते हैं ये तिल आपके स्‍वभाव के बारे में कई राज खोलते हैं ।

New Delhi, Jun 15 : हमारे शरीर पर जन्‍म के साथ ही कुछ ऐसे निशान होते हैं जो हमारी पहचान बन जाते हैं । ये सफेद, काले, हल्‍के भूरे या फिर लाल रंगे के हो सकते हैं । बर्थ मार्क की तरह लोगों के शरीर पर तिल भी हाते हैं, किसी खास जगह पर तिल का विशेष अर्थ भी माना जाता है । ये उस व्‍यक्ति की पर्सनैलिटी के बारे में दर्शाता है । आगे जानिए ऐसे ही कुछ तिल के बारे में, जो अगर आंख के नीचे हो तो व्‍यकित का स्‍वभाव कैसा होगा और अगर गालों के ऊपर हो तो व्‍यक्ति का स्‍वभाव कैसा होगा ।

Advertisement

होंठों पर तिल
अगर आपके होंठों के ऊपर तिल है तो आप बेहद रोमांटिक स्‍वभाव के व्‍यक्ति हैं । ऐसे व्‍यक्ति स्‍वभाव से बेहद भावनात्‍मक होते हैं । वो दूसरोंके प्रति अपने भाव को भले दर्शा ना पाएं लेकिन सभी का सम्‍मान करना उन्‍हें अच्‍छे से आता है । ऐसा व्यक्ति अपने काम को अच्‍छे से करता है । ऐसे तिल वाली महिलाएं बेहद खूबसूरत भी होती हैं । ऐसे लोग काफी बुद्धिमान भी होते हैं ।

Advertisement

होता है ऐसा स्‍वभाव
आंख के कोने पर तिल है तो ऐसा व्‍याक्ति बहुत भावुक होता है । कुछ लोग दूसरों से ईर्ष्‍या रखने वाले भी हो सकते हैं । अगर वो किसी काम में सफल ना हों तो वो जल्‍दी ही निराश हो जाते हैं और अपनी हार का जिम्‍मा दूसरे के सिर फोड़कर उसे अपना दुश्‍मन मान लेते हैं ।
दाहिनी आंख की पलक पर जिस शख्‍स के तिल होता वो काफी बुद्धिमान होता है । लेकिन अगर तिल दाहिनी आंख के नीचे हो तो ऐसे लोग बेहद अट्रैक्टिव होते हैं ।

एक से ज्‍यरदा तिल
चेहरे पर एक से ज्‍यादा तिल वाले लोग इमोशनल होते हैं । इन्‍हे दूसरों की हेल्‍प करना पसंद होता है । ज्‍यादातर लोगों के चेहरे और शरीर पर काफी तिल होते हैं । दाईं आंख के नीचे तिल वाले लोग और नाक के पास तिल वाले लोग मिस्‍ट्री होते हैं । ऐसे लोग अपने बारे में कुछ भी शेयर नहीं करते हैं । नाक पर तिल वाले लोगों को समझना नामुमकिन होता है । ऐसे लोग कल्‍पना के सागर में गोते लगाते रहते हैं । ऐसे लोग क्रिएटिव फील्‍ड में होते हैं ।

ऐसे लोग होते हैं झगड़ालू
अगर आपकी बाईं आंख के नीचे तिल है तो आप स्‍वभाव से ईर्ष्‍यालू हो सकते हैं । आप खुद की पहले सोचते हैं दूसरों की बाद में । अगर आपको ऐसा शख्‍स मिल जाएं जिसके दाहिने गाल की हड्डी पर तिल हो तो बस उसे खुद से दूर ना होने दें । ऐसे लोग भावुक होते हैं साथ ही खुद से पहले अपने परिवार के बारे में सोचते हैं । ऐसे लोग मानसिक परेशानियों को भी सहते हैं ।