रोहित शर्मा हो सकते हैं इंग्लैंड दौरे से बाहर, इस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका

Rohit sharma4

रोहित शर्मा की राह इसलिये मुश्किल बताई जा रही है, क्योंकि उनके लिये यो-यो टेस्ट पास करना आसान नहीं होगा।

New Delhi, Jun 19 : रोहित शर्मा को इंग्लैंड दौरे के लिये टीम इंडिया में जरुर शामिल किया गया है, लेकिन अभी वहां उनका खेलना तय नहीं है। दरअसल इस दौरे पर जाने से पहले हिटमैन कतो यो-यो टेस्ट पास करना होगा। जो बंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मंगलवार को होगा। आपको बता दें कि इस फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद ही उपकप्तान को इंग्लैंड का टिकट दिया जाएगा।

Advertisement

रोहित शर्मा की राह मुश्किल
उपकप्तान रोहित शर्मा की राह इसलिये मुश्किल बताई जा रही है, क्योंकि उनके लिये यो-यो टेस्ट पास करना आसान नहीं होगा। ऐसी खबरें है कि आईपीएल के दौरान भी रोहित दो बार यो-यो टेस्ट में फेल हो चुके थे। Rohit sharma12आईपीएल खत्म होने के बाद मैदान पर मेहनत करने के बजाय वो अपनी पत्नी रितिका के साथ रुस घूमने चले गये। इसलिये माना जा रहा है कि यो-यो टेस्ट उनके लिये आसान नहीं होने वाला है।

Advertisement

फीफा विश्वकप देखने गये थे
आईपीएल खत्म होने के बाद जहां सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस के लिये मैदान पर पसीना बहा रहे थे, तो हिटमैन अपनी पत्नी के रुस में फुटबॉल मैच देख रहे थे। Rohit sharmaपिछले कई दिनों से रोहित शर्मा जिम और मैदान से दूर हैं, ऐसे में उनके लिये यो-यो टेस्ट पास करना आसान नहीं होगा, क्योंकि इस टेस्ट को पास करने के लिये कड़ी ट्रेनिंग की जरुरत होती है।

ये खिलाड़ी हो चुके हैं फेल
यो-यो टेस्ट में पास होने के लिये 25 में से 16.1 अंक की जरुरत होती है। हाल ही में अंबाती रायडू, मोहम्मद शमी और संजू सैमसन इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं, जिसकी वजह से इन तीनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया। अगर रोहित शर्मा भी इस टेस्ट में फेल होते हैं, तो उन्हें भी इंग्लैंड दौरे पर जाने से रोका जा सकता है। क्योंकि टीम इंडिया में जगह पाने के लिये ये टेस्ट पास करना जरुरी है।

इन्हें मिल सकता है मौका
आपको बता दें कि अगर हिटमैन रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट में फेल होते हैं, तो उनकी जगह टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को मौका मिलेगा। Rohit Rahaneरहाणे को इंग्लैंड दौरे पर होने वाले एकदिवसीय और टी-20 टीम में जगह नहीं दी गई है, बीसीसीआई ने रहाणे को स्टैंडबाय में रखा है। अंबाती रायडू के फेल होने के बाद सुरेश रैना को एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है।