बर्थडे स्पेशल : किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर आज अपना 40वां जन्मदिन माना रहे हैं। भारत के लिए एक दशक से अधिक समय तक खेलने वाले आगरकर ने तेज गेंदबाज के रूप में कई बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं। वो बल्ले से भी अच्छी पारियां खेलने की काबिलियत रखते थे। एक समय में अजीत अगरकर को टीम में ऑलराउंडर के रूप में जाना जाने लगा था। इसकी वजह उनकी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी बेहतर प्रदर्शन था। एक समय अजीत अगरकर को भारतीय गेंदबाजी का अहम हिस्सा माना जाता था। अगरकर ने अपने करियर में कई उपलब्धियां भी हासिल की है। 1 अप्रैल 1998 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोची में वनडे करियर की शुरूआत करने वाले अगरकर ने बेहद कम समय के अंदर भारतीय टीम में अपना जगह पक्का कर लिया था। उसी साल अगरकर ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरूआत भी की थी। आगरकर ने 191 वनडे मैचों में 288 विकेट चटकाए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अगरकर की वाइफ कौन हैं और उनकी शादी कब हुई थी।

Advertisement

दरअसल, जब अगरकर ने भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था उस दौरान अगरकर के खास दोस्त मजहर अक्सर उनके क्रिकेट मैच देखाने आया करते थे। मजहर के साथ उनकी बहन फातिमा भी आती थी। मजहर ने ही अपनी बहन की पहचान अगरकर से कराई। इसके बाद अगरकर और फातिमा एक-दूसरे से अक्सर मिलने लगे। दोनों की मुलाकात कब प्यार में बदल गया ये इन्हें भी पता नहीं चला। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन अलग धर्म होने की वजह से दोनों के घरवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे।

Advertisement

अजीत अगरकर with familyघरवालों के साथ-साथ बाहरी लोग भी अगरकर के इस फैसले की जमकर आलोचना करने लगे। बता दें कि आगरकर मराठी पंडित हैं जबकि फातिमा मुस्लिम। यही वजह थी कि इन दोनों की लव स्टोरी शादी के मंडप तक चाहकर भी नहीं पहुंच पा रही थी। ऐसे में साल 2002 में अगरकर ने धर्म की हर दीवार को तोड़कर फातिमा को अपनाने का फैसला किया और उनसे शादी कर ली।