आशीष नेहरा की ये सलाह उमेश यादव को बनाएगी टीम इंडिया का स्टार गेंदबाज

उमेश यादव इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी के हिस्सा थे। आशीष नेहरा इस टीम के गेंदबाजी कोच थे।

New Delhi, Jun 10 : आईपीएल-11 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव अब आगामी इंटरनेशनल सेशन की तैयारी कर रहे हैं। आशीष नेहरा की सलाह पर उमेश यादव सिंगल स्टम्प पर गेंदबाजी कर रहे हैं। उमेश यादव ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हम सभी को पता है कि आशीष नेहरा को तेज गेंदबाजी की कितनी जानकारी है, इस साल आईपीएल के दौरान मैंने उनके साथ काफी समय बिताया, उन्होने मुझे कई सलाह दी।

Advertisement

आईपीएल में भी किया अमल
उमेश यादव ने बताया कि उन्होने आशीष नेहरा द्वारा दिये गये सलाह को आईपीएल-11 में भी अमल किया। उन्होने बताया कि आशीष पाजी ने मुझे कहा कि सटीक गेंदबाजी के लिये सिंगल स्टम्प पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस करो, मैंने एसजी टेस्ट और ड्यूक्स दोनों से ऐसा किया हैं, मैं लगातार सिंगल स्टम्प पर ही प्रैक्टिस कर रहा हूं।

Advertisement

स्टाक गेंद
तेज गेंदबाज ने आगे बोलते हुए कहा कि चूंकि आउटस्विंगर मेरी स्टाक गेंद है, तो मैं इसे ऑफ स्टंप के पास डालने की कोशिश करता हूं, आशीष नेहरा ने मुझे कहा कि हर तरह की पिच पर नई गेंद से समान लेंग्थ रखना जरुरी है, कई बार गेंदबाज बहुत कुछ करने की कोशिश में गड़बड़ कर देता है, इसलिये सबसे पहले दिमाग स्थिर रखो।

सरप्राइज गेंद
उमेश ने कहा कि अब वो इनकमिंग गेंद भी डालते हैं, लेकिन इसे सरप्राइज के तौर पर रखना चाहते हैं। उमेश यादव के मुताबिक उन्होने एक चीज महसूस की है, यदि आप बहुत इनस्विंगर नहीं भी डालते हैं, लेकिन उस पर काम करते हैं, तो अच्छा है, वो इससे बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

आईपीएल-11 में अच्छा प्रदर्शन
उमेश यादव इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी के हिस्सा थे। आशीष नेहरा इस टीम के गेंदबाजी कोच थे। भले आरसीबी का प्रदर्शन संतोषजनक ना रहा था, टीम प्लेऑफ में भी ना पहुंच पाई हो, लेकिन कुछ मैचों में उमेश यादव ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था।