अमेरिका में ये कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर बनेंगे रोहित शर्मा

Rohit sharma5

रविवार को उद्घाटन करने से पहले रोहित शर्मा अपनी पत्नी के साथ अमेरिका के तीन शहरों सेन फ्रांसिस्को, सिएटल और लॉस एंजेलिस के दौरे पर हैं।

New Delhi, Jun 03 : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अमेरिका में बेसबॉल क्लब सिएटल मैरिनर्स के लिये फर्स्ट पिच करके लीग का औपचारिक शुरुआत करेंगे। आपको बता दें कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा पहले ऐसे क्रिकेटर होंगे, जिन्हें अमेरिकी स्पोर्ट्स लीग में ये सम्मान प्राप्त होगा। लीग का उद्घाटन रविवार को होगा। इसके लिये हिटमैन अपनी पत्नी रितिका के साथ अमेरिका पहुंच चुके हैं।

Advertisement

पत्नी के साथ दौरे पर
रोहित शर्मा जहां भी जाते हैं, अपनी पत्नी रितिका सजदेह को साथ ही ले जाते हैं। अक्सर मैदान में भी रितिका चीयर करती हुई नजर आती हैं। Rohit sharmaरविवार को उद्घाटन करने से पहले वो अपनी पत्नी के साथ अमेरिका के तीन शहरों सेन फ्रांसिस्को, सिएटल और लॉस एंजेलिस के दौरे पर हैं।

Advertisement

मुंबई इंडियंस ने जारी किया प्रेस विज्ञप्ति
आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है, जिसमें उन्होने जानकारी दी है कि भारतीय समय अनुसार रविवार रात 1 बजे बेसबॉल को पिच करके रोहित शर्मा इस लीग का उद्घाटन करेंगे। Rohit sharma1उनके उद्घाटन करने के बाद सिएटल की भिड़त टेम्पा बे रेज से होगा।

अमेरिका में परंपरा
आपको बता दें कि अमेरिका में ये परंपरा रही है कि लीग की शुरुआत करने के लिये किसी खास हस्ती या शख्सियत को बेसबॉल को फर्स्ट पिच करने का मौका दिया जाता है, Rohit sharma4इस साल ये मौका स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा को दिया गया है, वो इसके लिये अमेरिका पहुंच भी चुके हैं। रोहित शर्मा अमेरिका में अपनी यात्रा के दौरान क्रिकेट क्लीनिक सीरीज में भी हिस्सा लेंगे और अपने फैंस से मिलेंगे।

मुंबई इंडियंस का साधारण प्रदर्शन
मालूम हो कि हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन साधारण रहा। पिछले साल की चैंपियन टीम इस साल प्रयोग करती ही रह गई। Rohit sharma12मुंबई की टीम इस साल प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई, हालांकि आखिरी मौके पर वो प्लेऑफ से बाहर हुई। बतौर बल्लेबाज हिटमैन के लिये भी आईपीएल-11 कुछ खास नहीं रहा।