अरबाज खान से पहले सट्टेबाजी में जुड़ चुका है इन सितारों का नाम

Arbaaz khan

अरबाज खान ने ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल में अपना बयान दिया है कि पिछले 6 सालों से वो आईपीएल में बेटिंग कर रहे हैं, जिसमें वो करीब तीन करोड़ रुपये हार चुके हैं।

New Delhi, Jun 04 : साल 2013 में आईपीएल को सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग ने दागदार बना दिया था, इससे बाहर निकलने में बीसीसीआई को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अब बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान की वजह से आईपीएल एक बार फिर से सुर्खियों में है। अरबाज ने ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल में अपना बयान दिया है कि पिछले 6 सालों से वो आईपीएल में बेटिंग कर रहे हैं, जिसमें वो करीब तीन करोड़ रुपये हार चुके हैं।

Advertisement

सट्टेबाजी और स्पॉटफिक्सिंग
साल 2013 में सट्टेहाजी के बड़े चेहरों के पकड़े जाने का सिलसिला तब सामने आया, जब स्पॉट फिक्सिंग विवाद शुरु हुआ था, IPLहर कोई जानता है कि तब एस श्रीसंथ, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण जैसे खिलाड़ी इसमें फंसे थे। हालांकि आईपीएल में सट्टेबाजी का खेल नया नहीं है, इसमें कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं।

Advertisement

बिंदु दारा सिंह
बिग बॉस-3 के विनर बिंदु दारा सिंह को साल 2013 में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया, यहीं से बॉलीवुड का आईपीएल सट्टेबाजी में बड़ा कनेक्शन सामने आया था। Vindu-dara-singhवो भारत में हुए 2011 आईसीसी विश्वकप के बाद से ही पुलिस की रडार पर थे, साल 2013 में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया, हालांकि जल्दी ही उन्हें जमानत भी मिल गई।

गुरुनाथ मयप्पन
आईपीएल 2013 में बेटिंग और स्पॉट फिक्सिंग मामले में गुरुनाथ मयप्पन भी फंसे थे, आपको बता दें कि मयप्पन चेन्नई सुपरकिंगस के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद हैं। gurunath-meiyappanसाल 2013 में जब आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा हुआ था, तो श्रीनिवासन ही बीसीसीआई के अध्यक्ष थे, गुरुनाथ मयप्पन पर ये आरोप लगे, कि वो लगातार बिंदु दारा सिंह के संपर्क में थे और सीएसके से जुड़ी जानकारियां उन्हें दे रहे थे।

राज कुंद्रा
इस विवाद में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और राजस्थान रॉयल्स के को-ऑनर राज कुंद्रा का नाम भी सामने आया था, दिल्ली पुलिस ने दावा किया था, Raj-Kundra1कि कुंद्रा ने आईपीएल-4 में 50 लाख, आईपीएल-5 में 40 लाख और सीजन 6 में साढे बारह लाख रुपये सट्टेबाजी में गंवा चुके हैं। इसी वजह से कुंद्रा पर लाइफ टाइम बैन लगा दिया गया। राज कुंद्रा और बिंदु दारा सिंह काफी करीबी दोस्त हैं।