जालिम अंग्रेज से सुपारी किलर तक के रोल में दिखा ये एक्टर, परवीन बाबी पर फिदा होकर आया था इंडिया

Praveen Bobby

एक्टर बॉब क्रिस्टो ने एक बार एक्ट्रेस परवीन बाबी की तस्वीर एक मैग्जीन के कवर पर देखी। एक्ट्रेस को देखते हुए बॉब उन पर फिदा हो गये।

New Delhi, Jun 04 : क्या आपको फिल्म मिस्टर इंडिया को वो अंग्रेज याद है, जो पिटाई होने के बाद बोला था सॉरी बजरंगबाली… मेरा बजरंगबाली। फिल्मों में अक्सर हीरो से पिटने के लिये तैयार रहने वाले बॉब को जब भी बॉलीवुड के दर्शकों ने देखा, तो हमेशा उन्हें बुरे काम करते ही देखा, फिर चाहे, सोने की स्मगलिंग हो, या हीरोइन की इज्जत पर हाथ डालते, या फिर किसी देशभक्ति फिल्म में अंग्रेज बनके लोगों को जुल्म करते हुए। हालांकि रियल लाइफ में बॉब इसके ठीक उल्ट यानी भोले-भाले थे।

Advertisement

थिएटर का शौक
साल 1938 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में पैदा हुए बॉब को उनके पिता 1943 में जर्मनी ले गये, ताकि वो वहां अपनी दादी और बुआ के साथ रह सकें, हालांकि तब जर्मनी में द्वितीय विश्वयुद्ध चल रहा था। ऐसे में बॉब ने वहां पढाई के साथ ही थिएटर शुरु कर दिया। उनकी पहली पत्नी हेल्गा से उनकी मुलाकात थिएटर के दौरान ही हुई थी। बाद में उन्होने हेल्गा से शादी कर ली, हेल्गा के तीन बच्चे हुए, एक लड़का डॉरियल और दो लड़कियां मॉनिक और निकोल। बाद में हेल्गा की कार दुर्घटना में मौत हो गई।

Advertisement

बॉलीवुड कैसे पहुंचे बॉब क्रिस्टो ?
बॉब क्रिस्टो ने एक बार एक्ट्रेस परवीन बाबी की तस्वीर एक मैग्जीन के कवर पर देखी। एक्ट्रेस को देखते हुए बॉब उन पर फिदा हो गये, BOBइसके बाद वो उनसे मिलने की ख्वाहिश लिये भारत चले आये। बॉब क्रिस्टो जब मुंबई पहुंचे, तो वहां उनकी मुलाकात चर्चगेट के पास एक फिल्म यूनिट से हुई, बातों-बातों में उन्हें पता चला कि कैमरामैन अगले दिन ही फिल्म द बर्निग ट्रेन के सेट पर परवीन बाबी से मिलने वाला है।

आप परवीन बाबी नहीं हैं
बॉब क्रिस्टो ने कैमरामैन से वहां का पता लिया, जहां कल शूटिंग होने वाली थी, फिर अगले दिन वो बॉलीवुड एक्ट्रेस से मिलने के लिये पहुंच गये। Praveen Bobby1बॉब अभी अपने दोस्त कैमरामैन से बात ही कर रहे थे, कि तभी उन्हें किसी लड़की की आवाज सुनाई दी। मुड़कर देखा तो पीछे परवीन बाबी खड़ी थी, उन्होने बिना देर किया एक्साइटमेंट में एक्ट्रेस के पास पहुंचे और कहा कि आप तो परवीन बाबी नहीं हैं।

हो गई अच्छी दोस्ती
इसके बाद उन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस को मैग्जीन का कवर दिखाते हुए कहा कि ये लड़की परवीन बाबी है, इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस खूब हंसी थी, Praveen Bobby2और तब कहा था कि वो शूटिंग के अलावा मेकअप नहीं करती। इस घटना के बाद ही दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई ।